Mukti Mod News

सच की रहा पर सबसे आगे

प्राकटय् दिवस: प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम में महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश का प्राकट्य दिवस मनाया

1 min read
Listen to this article

संतों का जीवन परमार्थ के समर्पित: त्रिवेन्द्र सिंह रावत

हरिद्वार। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि संतों का जीवन परमार्थ के लिए होता है। स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश महाराज संतों की महान परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं उनके सानिध्य में शिक्षा के लिए स्कूल, चिकित्सा के लिए अस्पताल, संत सेवा , गौ सेवा सहित अन्य प्रकल्पों का बखूबी संचालन किया जा रहा है। ऐसे महान संत के प्राकट्य दिवस को धूमधाम से मनाया जाना गौरव की बात है। स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश के प्राकट्य दिवस पर शामिल होने का सौभाग्य मिला। इसके लिए महाराज को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।
श्री प्राचीन अद्भुत मंडल आश्रम के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश  महाराज का प्राकट्य दिवस धूमधाम से मनाया गया। भारतीय सेवार्थ न्यास अलावलपुर हरिद्वार एवं ब्रह्म कमल फाऊंडेशन देहरादून के संयुक्त तत्वाधान में वासुदेव कुटुंबाम की अवधारणा को ब्रिटिश दृष्टिगत करते हुए विश्व शांति हेतु विश्व पर्यावरण महोत्सव का आयोजन भी किया गया। मध्यप्रदेश के विश्वविख्यात कबीर गायकों के द्वारा कबीर गायन की शानदार प्रस्तुति दी गई। जीवन रक्षक ब्लड बैंक एवं ऊषा हास्पिटल के सहयोग से स्वास्थ्य एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपस्थितजनों को आशीर्वचन देते हुए महामंडलेश्वर रूपेन्द्र प्रकाश ने कहा कि उन्होंने जनकल्याण के लिए संत का जीवन अपनाया है। उन्होंने सदैव अपने गुरू स्वामी हंसप्रकाश महाराज के बताए मार्ग का अनुसरण करते हुए आगे बढ़ते का प्रयास किया है। उनका जीवन देश सेवा, समाज सेवा के साथ सनातन धर्म के उत्थान के लिए समर्पित है। संत सेवा , गौ सेवा, मानव सेवा और धर्म का प्रचार प्रसार ही उनके जीवन का आधार है और जीवन भर इस धर्म को निभाने का प्रयास करते रहेंगे।‌
महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महाराज को उनके प्राकट्य दिवस पर शुभकामनाएं देने वालों में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर  उपस्थित उत्तराखंड सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, रानीपुर विधायक आदेश चौहान,  रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा,साध्वी प्राची, महामंडलेश्वर प्रबोधानंद, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, उपाध्यक्ष विकास तिवारी एवं  लव शर्मा, भाजपा महिला मोर्चा प्रभारी आशु चौधरी, मेयर अनीता शर्मा, डॉ संजय पालीवाल, विशाल  गर्ग, डॉ जगदीश लाल पाहवा, भाजपा  नेता ठाकुर सुशील चौहान,  किसान नेता योगेश चौहान सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल रहें। सभी लोगों को रूद्राक्ष की माला एवं पटका पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन  राष्ट्रीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव चौधरी एवं  वरिष्ठ समाजसेवी विश्वास सक्सेना ने किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *